Category: Mansahi

Guddi Devi

गुड्डी देवी बनी जिला परिषद् अध्यक्ष

कटिहार में आज जिला परिषद् अध्यक्ष का चुनाव हुआ | गुड्डी देवी बनी जिला परिषद् अध्यक्ष| कोढ़ा प्रखंड से पहली बार जिला पार्षद चुनकर आईं गुड्डी कुमारी की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं रही है। कुल १६ वोट मिले गुड्डी देवी को|जबके सिर्फ एक वोट से तौकीर आलम दुसरे स्थान पर रहे |उनके 15 वोट मिले | अंजली देवी को जिला परिषद उपाघ्यक्ष पद मिला । जिलाधिकारी ललनजी ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को प्रमाण पत्र दिया।
Share this page
Katihar Election :63.27 % voting

Katihar News |चुनाव ड्यूटी के दौरान दिल के दौरे से मृत्यु

विधान सभा चुनाव के दौरान कटिहार जिले के मनसाही अंचल में आए चुनाव कर्मी की मौत हो गई। मनसाही अंचल में सहायक पद पर कार्यरत 55 वर्षीय दिनेंद्र सिन्हा की कृषि उत्पादन बाजार समिति तीनगछिया में चुनाव ड्यूटी पड़ी थी। जहाँ पर सुबह 6 बजे ड्यूटी के दौरान उनको दिल का दौरा पड़ा। इसी क्रम में उनको सदर अस्पताल भेजा गया। परन्तु स्थिति में सुधार नहीं होने के कारण सदर जाते वक़्त रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। हालांकि वे मधुमेह के मरीज थे और EVM जमा करने के समय अचानक जमीन पर गिर कर बेहोश हो गए।
वहीं दूसरी और घटना की जानकारी मिलने पर जिला पदाधिकारी संजय कुमार सिंह में सदर अस्पताल पहुंचकर घटना पर अपनी चिंता जताये। उनके साथ थानाध्यक्ष पुलिस निरीक्षक केदारनाथ सिंह को कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिये। अपनी सहकर्मी की मौत की सूचना पाते ही कलेक्ट्रेट कन्हैया कुमार, राम किशोर सिंह, संतोष कुमार के अलावे अन्य सहकर्मी भी सदर अस्पताल पहुंचकर शौक जताए और उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किये।
पिता श्री हीरालाल श्रीवास्तव, मां श्रीमती सुधा देवी, पत्नी श्रीमती निशा देवी, पुत्र वीरेंद्र कुमार सिन्हा, पुत्री स्वीटी कुमारी एवं समस्त परिवार अस्पताल पहुंचे। उनकी पत्नी का रो रोकर बुरा हाल था। बदहवास निशा की हालत देखकर सदर अस्पताल के सभी लोग गंभीर हो गए जब तक मृतक दिनेंद्र को उनके परिजन नहीं ले गए तब तक सदर अस्पताल में इलाज कराने आए लोगों की आंखें निशा को देखकर नम हो रही थी। सिविल सर्जन के आदेश पर मेडिकल टीम ने तत्काल पोस्टमार्टम का आदेश दिया। घटना की जानकारी चुनाव आयोग को लिखित रुप से भेजी गई है ताकि उनके परिजन को चुनाव आयोग की ओर से हर संभव मदद मिल सके।
Share this page
Mansahi Katihar

मनसाही में बिजली के तार की चपेट में बच्ची की मौत

मनसाही थाना क्षेत्र के फुलहारा गाँव में बिजली के तार के चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गयी । भुट्टो परिहार की बेटी चंदा कुमारी कक्षा नवम की छात्रा थी जो उच्च विद्यालय फुलहारा गोरगमा की छात्रा थी।वह दिन के करीब 1 बजे घास काटने जा रही थी। उसी दौरान धन के खेत में गिरे बिजली के तार के चपेट में आ गई उससे घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गयी ।[caption id="attachment_362" align="alignright" width="300"]Mansahi Katihar Mansahi Katihar[/caption]

घटना की खबर मिलते ही मनसाही सी ओ प्रभात कुमार मनसाही थाना के ए एस आई सिंधु शरण जी पहुँचे।वहीं प्रखंड प्रमुख अमित भारती ने कहा कि यह घटना बिजली विभाग की लापरवाही से हो रही है ।।
Share this page
Skip to toolbar